Download Holi Video In South Africa


भारतीय जहां भी हो सकते हैं, होली के त्योहार को मनाने में बहुत आनंद लेते हैं और दक्षिण अफ्रीका कोई अपवाद नहीं है। जीवंत गुजराती और दक्षिण अफ्रीका में बसे अन्य भारतीयों ने देश में होली मनाने की परंपरा को बनाए रखने के लिए इसे एक बिंदु बना दिया है। वे रंग खेलते हैं, होलिका नामक प्रकाश अलाव, होली गीत गाते हैं और मंगल करते हैं। शाम को दोस्तों और रिश्तेदारों से मिलने और बधाई और मिठाइयों का आदान-प्रदान करने में खर्च किया जाता है।

Download holi songs through vidmate

लोगों का मानना ​​है कि इस संघर्षग्रस्त समाज में प्राचीन रीति-रिवाजों को जीवित रखना सभी के लिए महत्वपूर्ण होता जा रहा है। होली का त्योहार इस पहलू में महत्वपूर्ण है क्योंकि यह माना जाता है कि होली लोगों को करीब लाने में मदद करती है। यह रिश्तों में गर्माहट पैदा करता है और यहां तक ​​कि दुश्मन होली की भावना में दोस्त बन जाते हैं।

Download vidmate Through 9apps


यह ध्यान दिया जा सकता है कि दक्षिण अफ्रीका अफ्रीका महाद्वीप के दक्षिणी सिरे पर स्थित है। यह संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा उपनिवेशीकरण से एक दशक पहले दुनिया में सबसे बड़ा अप्रवासी भारतीय समुदाय था। देश में भारतीयों का लगभग एक मिलियन है। उनमें से ज्यादातर देश के पूर्वी क्षेत्रों में केंद्रित हैं और देश के ट्रांसवाल। लगभग 65% हिंदू, 15% मुस्लिम और 20% ईसाई इस क्षेत्र में रहते हैं। अधिकांश हिंदू आबादी के कारण, कई हिंदू त्योहार यहां मनाए जाते हैं। यहां के अधिकांश हिंदू उत्तर प्रदेश, गुजरात और तमिलनाडु से हैं और हिंदू धर्म के क्षेत्रीय बदलावों का पालन करते हैं।



Holi video in Australia
Holi video in Bangladesh
Holi video in Canada
Holi video in Guyana
Holi video in Mauritius

Comments

Popular Posts