Download Holi Video In UAE


होली रंगों का त्योहार है जो हिंदू समुदाय के लोगों द्वारा मनाया जाता है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे कहाँ हैं, उत्सव नहीं रुकता है और वे यह सब समान उत्साह और उत्साह के साथ करते हैं। पूरे विश्व में यह दिवस मार्च के महीने में हिंदू समुदाय के लोगों द्वारा मनाया जाता है। इस त्योहार को लोगों द्वारा एक दिन माना जाता है जब सभी बुराइयों को नष्ट कर दिया जाता है और गुड को बहाल कर दिया जाता है। यूएई, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा सहित दुनिया के अलग-अलग कोनों में रहने वाले भारत के लोग और बहुत से रंगों के साथ खेलते हैं, ज़ोर से और जीवंत संगीत के बीच नृत्य करते हैं। प्राचीन पौराणिक कथाओं में होली उत्सव की कहानी है जो माना जाता है कि यह ह्रींकश्यप की कहानी से जुड़ा हुआ है।

Download Holi Songs Through Vidmate

यूएई में रहने वाले हिंदू समुदाय के लोगों द्वारा भी दुनिया के कई हिस्सों में होली मनाई जाती है। संयुक्त अरब अमीरात में वहां के उत्सव में एक दूसरे के साथ उपहार और मिठाई बांटकर, तरल और पाउडर दोनों रूपों में एक दूसरे पर विभिन्न प्रकार के रंगों को उछालकर शुभकामनाएं शामिल हैं।

लोगों ने तेजतर्रार बॉलीवुड नंबरों और कई पारंपरिक होली गीतों पर नृत्य किया। यूएई में भारतीय प्रवासियों ने यहां भारी तादाद में पारंपरिक भारतीय कपड़े पहने; पुरुषों के लिए सफेद कुर्ता पायजामा और महिलाओं के लिए सुंदर सलवार कमीज और साड़ी।

Download Vidmate Through 9apps

यूएई में यहां के बच्चे त्योहार के उत्सव के बारे में समान रूप से उत्साहित हैं और वे एक-दूसरे पर या जो भी उनके रास्ते में आते हैं, उन पर गुब्बारे भरते हैं। यूएई में रंगों के साथ खेलने के साथ-साथ लोग स्वादिष्ट भारतीय व्यंजनों का भी आनंद लेते हैं जो विशेष रूप से होली उत्सव के लिए प्रसिद्ध हैं जिसमें मालपुए, गुझिया, पूरन, दही वड़े और पोली शामिल हैं।

भारत से संबंधित लोग और पिछले कई वर्षों से संयुक्त अरब अमीरात में रह रहे हैं, यह सुनिश्चित करते हैं कि परिवार उस उत्साह पर याद नहीं करता है जिसके साथ यह भारत में मनाया जाता है। इसके साथ वे चाहते हैं कि उनके बच्चे भारत की सांस्कृतिक विविधता के बारे में और होली के सार के बारे में गहराई से समझें और यह कैसे उनके जीवन में रंग फैला सकता है। कुछ लोग सप्ताह के अंत में होली मनाते हैं जिसमें होली पड़ रही है, क्योंकि आमतौर पर उन्हें अपने काम से छुट्टी नहीं मिलती है। यूएई के अधिकांश भारतीय निवासी होली को भारत के सभी त्योहारों में सबसे अधिक पसंद करते हैं।


Holi Video In Canada
Holi Video In Guyana

Comments

Popular Posts